आलू के पराठे 😋

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरे ब्लॉग में, मेरा नाम संजीदा है। दोस्तों मुझे नए-नए खाना बनाने में बहुत मजा आता है। आज मैं फिर एक रेसिपी के साथ आई हूं। दोस्तों यह भारत में बहुत फेमस है और लोग अक्सर इसे नाश्ते में खाना पसन्द करते हैं। दोस्तों इस रेसिपी का नाम है आलू के पराठे। दोस्तों वैसे तो पराठे बहुत प्रकार के होते हैं लेकिन इसका भी एक अलग स्वाद है। तो चलिए, शुरू करते हैं। सबसे पहले मैं आपको इसमें क्या क्या लगेगा उसके बारे में बताऊंगी।

maxresdefault.jpg

Image source
सामग्री:-

  • 2 कप गेहूं का आटा
  • 4 आलू, उबाले और मैश किए हुए
  • 1 छोटा कटा हुआ प्याज, कद्दूकस किया हुआ
  • 1 हरी मिर्च, कद्दूकस किया हुआ
  • 1 छोटी कटीली धनिया पत्ती, कद्दूकस कियी हुई
  • 1/2 छोटी कटीली अदरक, कद्दूकस किया हुआ
  • 1/2 छोटी कटीली अजवाइन
  • 1/2 छोटी कटीली जीरा
  • नमक स्वाद के अनुसार

अब मैं बताऊंगी कि इसको बनाया कैसे जाए, सबसे पहले आप एक बड़े से बाउल में आटा, मैश किए हुए आलू, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, धनिया पत्ती, अदरक, अजवाइन, जीरा, और नमक मिलाएं। उसके बाद इसमें थोड़े-थोड़े पानी के साथ आटा को अच्छे से गूंथें और एक सॉफ्ट डो बना कर रखें। छोटे-छोटे पेड़ों में आटा बेलें और मध्यम आंच पर पराठा बनाएं। दोस्तों इसे आप घी या तेल डाल कर बना सकते हैं और जब यह बन जाए तो इसे आप दही, अचार या रायता के साथ परोसें।

दोस्तों इस मजेदार रेसिपी को बनाकर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं और घर बैठे आलू के पराठे का मजा ले सकते हैं। मेरा ये ब्लॉग पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया।
संजीदा ✍️

H2
H3
H4
3 columns
2 columns
1 column
Join the conversation now
Logo
Center