अजीत वाडेकर अब हमारे बीच नहीं रहे

नमस्कार दोस्तों, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत लक्ष्मण वाडेकर की मोत हो गयी है।  इनको कभी मैंने खेलते हुए नहीं देखा है लेकिन इनके बारे में मैंने बहुत सुना है ये एक अच्छे खिलाडी थे।  और टीम को उस समय लीड किया था जब हमारी टीम बहुत कमजोर थी।  वाडेकर जी कुछ महीनो से बीमार थे उनकी मौत मुंबई के एक हॉस्पिटल में हुई है।  मौत की खबर सुन कर सब लोग उनको श्रधांजलि दे रहे है।  

Image via hindustantimes.com

आप को पता है 1971 में वेस्ट इंडीज पर पहला टेस्ट मैच इन्ही की कप्तानी में जीता था हमारे देश।  तभी तो मैं पैदा भी नहीं हुआ था ये बहुत पहले की बात है।  अब तो इसका वीडियो भी यूट्यूब न मिलेगा।  फिर 1971 में ही इंग्लैंड को भी टेस्ट मैच में हराया था हमारे देश ने। ये भी इंग्लैंड में भारत की पहली सीरीज जीत थी।  वाडेकर जी के कप्तानी की वजह से ये मुमकिन हो पाया था। 

इनके बारे में मैं ज्यादा नहीं जानता क्यों की जब मैं पैदा हुआ और क्रिकेट देखना शुरू की तो ये क्रिकेट ही न खेलने लगे।  इन्होने तब तक रिटायरमेंट ले ली आप को पता है नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुःख जताया है।  

आप नरेंद्र मोदी जी का ट्वीट देख सकते है।  

Image via Narendra Modi Twitter

भले ही वाडेकर जी हमे छोड़ कर चले गए हो लेकिन हम उन्हें हमेशा मन में बसा कर रखेंगे।  उन्होंने हमारी टीम को काफी जीत दिलवाई है।  वाडेकर जी भारत के सफल कप्तानों में से एक है।  ये एक अच्छे बल्लेबाज और एक अच्छे फील्डर भी थे इनकी बहुत तारीफ सुनी है मैंने।   

H2
H3
H4
3 columns
2 columns
1 column
Join the conversation now
Logo
Center