छुट्टी हमेशा खास होती है

नमस्ते। एक नए दिन के साथ सुबह की शुरुआत करते हैं। आपको मेरा ब्लॉग पसंद आएगा। यहाँ मेरी 16 वीं प्रविष्टियाँ हैं। मुझे hiveblog में एक नए अनुभव मिल रहा है। मैं आशा करते हूँ कि अच्छा करुगा। चलो मेरी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं।

सुबह के समय बहुत अच्छी नींद आती है। आजकल, ठंड तेजी से बढ़ रही है। मैंने अपने कुछ गर्म कपड़े निकले। लगभग 5:20 मिनट पर उठता है। मैंने भगवान से प्रार्थना की। मैं अपनी गैस पर गर्म पानी करता हूं। मैं इसके साथ हल्के जीरे का उपयोग करता हूं।

कुछ समय के बाद, अपना मुँह अच्छे से धो लें। और व्यायाम करना शुरू कर दिया। उसके बाद कुछ नए अभ्यास सीखे जाते हैं। लगभग 1 घंटे 5 मिनट के लिए व्यायाम किया। क्योंकि आज छुटटी का दिन है।

20200927_074247.jpg

Using a bike in the farm

शाम 7 बजे खेत पर टहलने के लिए निकले। वहाँ जाते समय मैंने पहले अपने लिए अमरूद लिया। हमने कई अमरूद के पेड़ लगाए हैं। कुछ फल आ रहे हैं। फिर मैंने घास काटने की तैयारी की। लगभग 8 बज चुके थे। फिर भाई अपनी बाइक लाया है। मैंने उसकी बाइक पर घास लगा दी। वह आसानी से इस घास को घर ले गया। जब थोड़ी घास की जरूरत होती है। इसलिए हम अपनी बाइक का इस्तेमाल करते हैं। यह हमारी खेत बाइक है।

20200927_082334.jpg

Children having fun with the camera

9: 30 बजे थे, मैं घर पहुँचता हूँ। सबसे पहले मैंने नाश्ता किया। वे दूध और ब्रेड का उपयोग करते हैं। क्योंकि सेहत बनाने के लिए हमेशा दूध पीना चाहिए। फिर बच्चे ने मेरा फोन उठाया। बच्चे हमेशा मस्ती करते हैं। वह कभी-कभी फोन पर करता है। उसने कुछ तस्वीरें ली हैं। वह अंतरिक्ष में जाने की तैयारी कर रहा है। उसने जैसे कपड़े पहन रखे हैं। बच्चा हमेशा कई तरह से फोटो खींचता रहता है। उन्होंने मेरा फोन फोटो से भर दिया है। आजकल बच्चे छुट्टी चल रही हैं। यह मेरा बेटा है यह कक्षा 5 पढ़ता है।

20200927_111206_HDR.jpg

Khatauli service the bike

10 बज चुके थे। जब मैं खतौली के लिए रवाना हुआ। वहां जाने के बाद, मैंने अपनी बाइक को अच्छी तरह से धुलाइ और सर्विस करायी। क्योंकि मेरी बाइक कई दिनों से चल नही रही थी। इसलिए मुझे समय पर सर्विस करनी होगी। यह जितेंद्र ओटो सर्विस सेंटर है। यह हमसे 200 रुपये लेता है। जिसमें बाइक धोने के साथ सर्विस भी की जाती है। यह लगभग 3 डॉलर है। मुझे इस सर्विस के लिए कोई सेवा प्राप्त नहीं है। यह एक छोटा सा बाइक केंद्र है।

20200927_110410.jpg

Planted outside a bike shop

करीब 1 बज गया था। मेरी बाइक अभी तक ठीक नहीं हुई है। जितेंद्र ने एक नया पौधा लगाया है। यह काफी अच्छा लग रहा है। प्लांट पहले टूट चुका था। जिसके कारण, उस पौधे को बंदर ने तोड़ दिया। इसलिए उन्होंने संयंत्र के चारों ओर लोहे की छाल बनाई है। इससे वह बहुत मजबूत हो जाएगा। दोपहर करीब 2 बजे घर आया।

20200927_175131.jpg

Golgappa for everyone.

घर आने के बाद सबसे पहले मैंने अच्छा खाना खाया। आज खाने में आलू बैंगन की सब्जी बनाई गई थी। फिर मैं नहाने के लिए चला गया। फिर कुछ देर के लिए सो गया। करीब 5 बजे मेरी आँख खुली। फिर मैं गोलगप्पे का खट्टा और मीठा पानी घर ले आया। सबने मिलकर खाया। यह बहुत स्वादिष्ट था।

7 बज चुके थे मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था। @arvindkumar जी मेरी मदद कर रहे हैं। उन्होंने मुझे बहुत मार्गदर्शन दिखाया है। वह बीच-बीच में नए सीखते रहते है। वह हमेशा हमारी मदद के लिए तैयार रहता है।

20200925_222339.jpg

My son always sleeps duckling.

9 बज चुके थे। आजकल के बच्चे खूब मस्ती करते हैं। वह हमेशा कुछ नया कर रहा है। उन्होंने एक नया डक लिया है। वे बच्चों के लिए पसंदीदा खिलौने हैं। वह हमेशा मेरे बेटे को अपने साथ रखता है। क्योंकि जब भी वे कुछ नया खरीदते हैं। इसलिए, इसे कुछ दिनों के लिए अपने पास रखें। उसके साथ सोता भी है।

साढ़े दस बज चुके थे। मैं अपना संदेश पढ़ रहा हूं। जैसे ही मैंने अपने संदेश खोले। इसलिए मेरे चारों तरफ खुशियाँ बिखरी हुई थीं। मैं बहुत खुश हूं मुझे इसकी ज्यादा उम्मीद नहीं थी। लेकिन मैं उसे धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्हें इस तरह सफलता मिलती रही। मेरे लिए सबसे अच्छा दिन

यहां सभी का स्वागत है

पढ़ने के लिए धन्यवाद।

H2
H3
H4
3 columns
2 columns
1 column
Join the conversation now
Ecency